Jul 25, 2017

अब जाने आपका सिम किसके नाम पर है कही भी जाने की जरुरत नहीं घर बैठे जाने

नमस्कार दोस्तों . आज मै आपको यह बताऊंगा की कैसे हम अपने सिम कार्ड के ओनर का नाम पता कर सकते है . क्युकी अगर हम कस्टमर केयर से भी कॉल कर के पूछते है तो उनको भी यह बताने की अथॉरिटी नहीं होती है . अब तो गवर्नमेंट के निर्देशानुसार हमको अपने सिम कार्ड के साथ अपने आधार कार्ड को लिंक करवाना है.अगर आपको यह नहीं पता होगा की सिम किसके नाम पे  है. तो आप कैसे अपने सिम कार्ड को आधार से लिंक करा पाओगे . ये बहुत जरुरी सूचना है  कि आपको अपने आधार को लिंक करना है .


google.com
जाने कैसे पता करे सिम कार्ड ओनर का नाम :
इसके लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर करना है इसके बाद आप को अपने सिम कंपनी के अनुसार एप्प को इनस्टॉल कर लेना है अगर आका सिम एयरटेल का है तो अप्पको माय एयरटेल एप्प इनस्टॉल करना होगा . इसी प्रकार यदि आपका सिम आईडिया का है तो आपको माय आईडिया एप्प को इनस्टॉल करना होगा . जब आप ऐसा करोगे तो आपको सबसे अपना मोबाइल नंबर डालना है ध्यान रहे . आपको वही मोबाइल नंबर डालना है जिसके ओनर का नाम आप जानना चाहते है .
इसके बाद आपके नंबर पर एक ओ टी पी आएगा आपको उसमे डालना होगा . जब आप ऐसा करोगे तो आपको एप्प में प्रोफाइल में जा कर देखना है . जहाँ पर आप देख सकोगे कि आपके सिम ओनर का नाम और आपका नंबर दिख रहा होगा . इसी तरह आप किसी भी सिम के ओनर का नाम जान सकते है .फिर आप अपना आधार भी आसानी से लिंक करा पाएंगे .


No comments:

Post a Comment